इथेरियम (Ethereum) के को-फाउंडर विटालिक ब्यूटिरिन (Vitalik Buterin) ने हाल के एक ट्वीट में माइक्रोस्ट्रेटेजी (MicroStrategy) के सीईओ माइकल सेलर (Michael Saylor) को “टोटल जोकर” कहा है। बता दें कि हाल ही में एक वीडियो में सेलर ने दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ethereum को अनएथिकल (अनैतिक) बताया था। सेलर ने इस वीडियो में इथेरियम की नैतिकता को लेकर काफी आलोचना की, जिसके जवाब में ब्यूटिरिन ने यह पलटवार किया।
 
ट्विटर पर एक ट्वीट का रिप्लाई करते हुए विटालिक ब्यूटिरिन ने माइकल सेलर को पूरी तरह से जोकर बताया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मैक्सिममिस्ट ऐसे नायकों को क्यों चुनते रहते हैं जो पूरी तरह से जोकर होते हैं?” जैसा कि हमने बताया, हाल ही में एक पॉडकास्ट में माइकल सेलर ने इथेरियम की नैतिकता पर सवाल खड़े किए थे और इस क्रिप्टोकरेंसी को अनैतिक बताया था।

पॉडकास्ट में, सेलर ने दावा किया कि सुरक्षा कानूनों का आधार डिकालॉग (10 अमेंडमेंट) में है, जो नैतिकता और पूजा से संबंधित बाइबिल के सिद्धांतों का एक समूह है। सेलर ने कहा, “प्रतिभूति कानूनों का आधार यह है कि आप झूठ नहीं बोलेंगे, धोखा नहीं देंगे या चोरी नहीं करेंगे। यही कानून का आधार है।” इसलिए, वह लोकप्रिय तर्क नहीं अपनाते है कि प्रतिभूति कानून पुराने हैं।

यही कारण है कि सेलर Ethereum को स्वाभाविक रूप से अनैतिक मानते हैं। U Today के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में एक अन्य पॉडकास्ट में उन्होंने इथेरियम की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए थे।

जून में, माइक्रोस्ट्रेटेजी बॉस ने यह भी कहा था कि वास्तव में Bitcoin को नुकसान पहुंचाने वाली “भयानक परेड” ने सरकार से व्यापक क्रिप्टोकरेंसी उद्योग को विनियमित करने का आग्रह किया।



Source link

0Shares

Leave a Reply

%d bloggers like this: