उत्तर प्रदेश महोबा लखनऊ

महोबा में EVM मशीन गायब, प्रशासन में मचा हड़कंप

सूत्रों के अनुसार, महोबा के पनवाड़ी थाना क्षेत्र स्थित नोगाव फदना गांव से EVM मशीन लापता हो गई है.

उत्तर प्रदेश : महोबा से एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि महोबा में EVM मशीन की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. सूत्रों के अनुसार, महोबा के पनवाड़ी थाना क्षेत्र स्थित नोगाव फदना गांव से EVM मशीन लापता हो गई है. इसकी सूचना मिलती ही प्रशान के हाथ-पांव फूल गए हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी और एसपी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी Evm की तलाश में जुट गए हैं.

बता दें कि सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान हुआ था. चौथे चरण में यूपी की 13 लोकसभा सीटों के लिए मदाताओं ने वोटिंग की थी. तब कन्नोज में Evm मशीन को लेकर बहुत ही शिकायतें आई थीं. समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया था कि पूरे क्षेत्र में 27 बूथों पर ईवीएम मशीन खराब हो गई हैं. इससे चुनाव बाधित हो गया है. सिर्फ छिबरामऊ विधानसभा में 9 बूथों पर ईवीएम मशीन खराब होने की खबर थी. बूथ संख्या- 396 में वीवपैट खराब होने से मतदान बाधित हो गया था. वहीं, बूथ संख्या- 107,116 में काफी देर तक मतदान शुरु नहीं हुआ था. इसके अलावा बूथ संख्या 58 और 161 में ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित हुआ था.

सपा ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया था कि बूथ संख्या 250 और 251 में भी ईवीएम मशीन खराब हो गई है. इससे मतदान बाधित हो गया है. इसके अलावा विधानसभा संख्या 202 में बूथ संख्या-63, 34, 35 और 375 में भी ईवीएम खराब हो गई थी. इससे मतदान बाधित हो गया था.