(जनपद चंदौली )में आज लगभग ₹1,000 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करते हुए मुझे अत्यंत प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है।मैं इसके लिए चंदौली जनपदवासियों को हृदय से बधाई व अपनी शुभकामनाएं देता हूं ।चंदौली, उत्तर प्रदेश का एक कृषि उत्पादक जनपद है। देश की संसद में उनके द्वारा रखे गए विचार संसदीय प्रणाली को पुष्ट करते हैं, उसकी मजबूती में अपना योगदान देते हैं।बार-बार कहते हैं कि अगर अन्नदाता किसानों की आमदनी को दोगुना करना है तो बीज से बाजार तक की इस यात्रा को हमें आसान करना पड़ेगा ।खेती-किसानी के कारण इस जनपद की अपनी एक अलग पहचान है। जनपद ने अपनी इस पहचान के माध्यम से देश व दुनिया में अपने को और उत्तर प्रदेश को एक नई पहचान दी है।जब मार्च-2023 में जनपद चंदौली का मेडिकल कॉलेज बन जाएगा तब यहां के नौजवानों को मेडिकल शिक्षा के साथ-साथ विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवा के लिए BHU एवं अन्य संस्थानों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।
आकांक्षात्मक जनपद से एक सामान्य जनपद के रूप में चंदौली की नई पहचान ने भारत सरकार के @NITIAayog से कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं:
फरवरी, 2023 में लखनऊ में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दृष्टिगत गोरखपुर में निवेश की संभावनाओं को देखते हुए यहां लैंड बैंक मजबूत रखें । जो निवेशक पहले डर के कारण उत्तर प्रदेश में आना नहीं चाहते थे, वे आज यहां बड़े पैमाने पर निवेश कर रहे हैं:
जनपद चन्दौली में आज विभिन्न लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ।डबल इंजन की भाजपा सरकार में समग्र विकास की अवधारणा साकार हो रही है।जनपद वासियों को हार्दिक बधाई!पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी ने देश में भारतीय लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने में अपनी एक बड़ी भूमिका का निर्वहन किया।

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: