उत्तर प्रदेश जालौन

जाम के झाम से जूझती नगर की आम जनता

उरई (जालौन)(गोविंद सिंह दाऊ) आषाढ़ के आखिरी सोमवार को भक्तों की भारी भीड़ से कालपी नगर के मुख्य बाजार की सड़कों में जाम होने से यातायात व्यवस्था धड़ाम हो गई है।
उल्लेखनीय हो कि कालपी बाजार के समीप आलमपुर मे स्थित प्राचीन मां बनखंडी धाम मे भक्तों की भारी भीड़ रहती है तथा वाहनों की तदाद सडक़ के दोनों तरफ इकट्ठा हो जाती है।फलस्वरूप बाजार की सड़कों मे जाम के हालात बन जाते हैं। ठक्कर बापा इंटर कालेज से लेकर डाकघर तक सड़क के दोनों ओर स्थाई तथा अस्थाई कब्जे तमाम स्थानों में हो चुके है। अतिक्रमण का जाल तो है ही इसके अलावा ट्रैक्टर, ट्राली तथा टैम्पो की भरमार कालपी बाजार में है। टरननगंज पुलिस चौकी के स्थित फुटफाथ में अवैध कब्जे तथा अतिक्रमण फैला हुआ है। इस सड़क में वाहन निकलना तो दूर पैदल चलना तक कठिन हो गया है। इलाकाई पुलिस भी अतिक्रमण हटवाने के लिये कोई दिलचस्पी नही लेती है। प्रत्येक महीने कोबरा सिपाही फुटफाथियो के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत मुकदमा चला देते है। दरअसल यह जाम की समस्या लम्बे अरसे से बनी हुई है। लेकिन विभागीय अफसर कोई ध्यान नही दे रहे है। इस संबंध में अधिशाषी अधिकारी सुशील कुमार दोहरे का कहना है जल्द ही मुख्य बाजार के अवैध अतिक्रिमत स्थानों को चिन्हित करवाकर हटाने की कार्यवाही की जायेगी।
जनहित में मडलायुक्त तथा जिलाधिकारी से मांग है कि कालपी बाजार में शीघ्र विरोधी अभियान चलाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।सोमवार को बाजार की सड़क मे जाम लगने से राहगीर तथा वाहन आपरेटर परेशानियों से जूझते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *