Keep Notes से गूगल Doc में फाइल ट्रांसफर करें ऐसे- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV Keep Notes से गूगल Doc में फाइल ट्रांसफर करें ऐसे

Keep Notes to Google Doc: Google ने पर्सनल और ऑफिशियल काम को करने के लिए एक शानदार ऐप बनाया है, जिसकी मदद से काम को आसानी से किया जा सकता है। कई लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते भी हैं। अगर आप नहीं करते हैं तो आपको बता दें कि Keep Notes नाम से ऐप और प्ले स्टोर पर उपलब्ध इस ऐप की सबसे बड़ी खास बात ये है कि नोट्स को सेव करने में काफी मदद करता है। अगर आप कंटेट फील्ड से जुड़े हुए हैं तो इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

Keep Notes का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को उसे Doc फाइल में भेजने में कई बार असहज महसूस करते हैं। जबकि कीप नोट्स में सेव किए गए कंटेंट को बड़ी आसानी से doc फाइल में बदला जा सकता है।  

Keep Note से Google दस्तावेज बनाने की अनुमति देते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस सुविधा को केवल Google डॉक्स ऐप के डेस्कटॉप या वेब संस्करण के साथ ही एक्सेस किया जा सकता है।

Google डॉक्स में Google Keep को कैसे Enable करें

  1. सबसे पहले ब्राउजर में Keep नोट्स के साथ Google doc. ओपेन कर लें।
  2. वह Google दस्तावेज खोलें, जिसमें आप Keep से नोट स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  3. doc के दाई ओर के पैनल पर उपलब्ध पीले नोट रखें बटन पर क्लिक करें।
  4. आपके Google खाते में सहेजे गए नोट दाई ओर के पैनल में दिखाई देंगे।
  5. आप जिस Keep नोट को स्थानांतरित करना चाहते हैं, उसे ड्रैग और ड्रॉप करें।
  6. फाइल को सहेजें और यह आपके खाते से जोड़कर गूगल doc में भेज देगी।

आप केवल Keep Note को खोलकर और ‘कॉपी टू डॉक्स’ बटन पर क्लिक करके अपने Google Keep Notes को अपने Google Doc पर कॉपी कर सकते हैं। Google Keep से नोट्स को कॉपी और पेस्ट करना डेस्कटॉप के साथ-साथ मोबाइल ऐप के माध्यम से भी किया जा सकता है। फिर पारंपरिक तरीका है जहां आप अपने नोट्स को मैन्युअल रूप से किसी दस्तावेज फाइल में कॉपी कर सकते हैं।

Latest Business News





Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: