उत्तर प्रदेश जालौन

शासन के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे श्रम अधिकारी

http://secureservercdn.net/160.153.138.177/jjz.b91.myftpupload.com/wp-content/uploads/2019/07/VID-20190730-WA0004.mp4?time=1564492746
नरी गांव के शिविर में भी नहीं किया मजदूरों का पंजीयन

उरई (जालौन)।(गोविंद सिंह दाऊ):-. शासन के स्पष्ट निर्देश है कि विभाग द्वारा शिविर लगाकर मजदूरों और श्रमिकों का पंजीयन कर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ हर हाल पहुंचाया जाये। मगर जनपद जालौन के जिला श्रम अधिकारी शासन के निर्देशों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे है वह तो शिविर में भी आने वाले मजदूरों का पंजीयन तक नहीं कर रहे है यहीं बजह है कि मजदूरी करने वाले श्रमिकों को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
ज्ञातव्य हो कि श्रम प्रवर्तन अधिकारी आर. के. चतुर्वेदी ने 20 जुलाई को विभागीय प्रेस विज्ञप्ति जारी बताया था कि जालौन द्वारा उ.प्र.भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अंर्तगत निर्माण श्रमिकों के पंजीयन हेतु 26 जुलाई को कोंच विकास खण्ड के ग्राम नरी में पंजीयन शिविर का आयोजन किया जायेगा जिसमें श्रमिक अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर अपना पंजीयन करवा कर शासन की योजना का लाभ उठाये।श्रम अधिकारी आर. के. चतुर्वेदी द्वारा जारी विज्ञप्ति की जानकारी मिलते ही भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के प्रदेश महासचिव मनोज कुमार अहिरवार भी मजदूरों को ग्राम नरी शिविर में ले गये जिससे मजदूरों का पंजीयन शिविर में हो सके। मगर लापरवाह जिला श्रम अधिकारी आर. के. चतुर्वेदी ने शिविर में पहुंचे लगभग एक सैकड़ा श्रमिकों में से किसी भी मजदूर का पंजीयन नहीं किया जिससे मजदूर श्रमिकों में श्रम अधिकारी के खिलाफ आक्रोश दिखाई दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *