(उरई जालौन)एक तरफ योगी सरकार अवैध जमीन पर कब्जा करने वाले माफिया के खिलाफ बुलडोजर चला रही है. वहीं, दूसरी तरफ उनकी पार्टी के नेता ही सरकार की छवि धूमिल करने में जुटे हैं. ऐसा ही एक मामला जालौन में सामने आया है. यहां भाजपा के मंडल अध्‍यक्ष ने अपने सगे चाचा का खेत जोत लिया. साथ ही उनसे तीन लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी. आरोप है कि भाजपा मंडल अध्‍यक्ष ने पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी है. मामले में एसपी जालौन के आदेश पर मंडल अध्‍यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

जबरन खेत जोतने का आरोप
कालपी कोतवाली के कोटरा मुस्‍तकिल में रामराजा सिंह परिवार सहित रहते हैं. रामराजा ने बताया कि उनका भतीजा रीशाल भाजपा का मंडल अध्‍यक्ष है. रीशाल सत्‍ता की हनक दिखाकर आए दिन लोगों से रंगदारी मांगता है. इतना ही नहीं रंगदारी न देने पर लोगों का खेत भी जोत लेता है. रामराजा सिंह ने बताया कि बीते दिनों रीशाल ने उनकी 5 एकड़ मटर जबरन जोत ली. विरोध करने पर जीशाल ने उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी.

हत्‍या की धमकी दी
रामराजा सिंह का आरोप है कि रीशाल का खौफ पूरे गांव में है. आए दिन वह गांव वालों से मारपीट करता रहता है. डरवश लोग उसके खिलाफ शिकायत भी नहीं करते. रामराजा ने बताया कि रीशाल ने उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी है, पुलिस ने अगर मामले में कार्रवाई नहीं की तो वह परिवार सहित आत्‍महत्‍या कर लेगा.

पुलिस बोली, पीड़ित परिवार को मिलेगा न्‍याय
वहीं, जब पूरा मामला एसपी जालौन रवि कुमार तक पहुंचा तो उन्‍होंने तत्‍काल कार्रवाई के आदेश दिए. एसपी रवि कुमार के आदेश पर पुलिस ने भाजपा मंडल अध्‍यक्ष रीशाल समेत चार अन्‍य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. एसपी ने पूरे मामले में निष्‍पक्ष जांच के आदेश दिए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्‍याय मिलेगा. पुलिस किसी के दबाव में काम नहीं करेगी.

पर्वत सिंह बादल उरई जालौन रिपोर्ट

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: