उत्तर प्रदेश जालौन राजनीति

राजनैतिक दलों ने अलापा अपनी-अपनी ढपली अपना-अपना राग

उरई (जालौन)(गोविंद सिंह दाऊ):-. ।शहर टाउनहाल मैदान में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और उनके समर्थकों के बीच जमकर अपना-अपना राग अलापा गया जहां भाजपा समर्थकों ने विकास व योजनाओं का बखान किया तो वहीं विरोधी दलों ने बिजली-पानी, सड़क व विकास आदि मुद्दों पर सवाल उठाए साथ ही दलों के नेताओं और प्रतिनिधियों में अब तक के हुए विकास कार्यों का श्रेय लेने की होड़ भी मची रही।
इस दौरान भाजपा महामंत्री भगवान शरण ने भाजपा के कार्यकाल में मोदी-योगी सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे स्वच्छता अभियान, रसोई गैस, इज्ज़त घर, पीएम आवास आदि का लाभ अधिक से अधिक लोगों को दिलाया जा रहा है तथा किसानों के खाते में भी 6-6हजार रुपये पहुंच रहे है।सपा के दीपराज गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार के समय में सिर्फ कागजों पर योजनाएं बनीं।भाजपा ने सिर्फ सपा की योजनाओं का लोकार्पण कर अपनी पीठ थपथपाई है। सड़कों दशा सपा सरकार में सुधरी है।कांग्रेस के आशीष चतुर्वेदी ने भाजपा की
कई योजनाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि उज्ज्वला योजना के सिलेंडर घरों में धूल फांक रहे है। एक बार के बाद किसान उन्हें दोवारा भरवा नहीं पाया। सपा के महेश द्विवेदी सर, वीरेंद्र यादव, जयशंकर द्विवेदी ने आरोप लगाए कि भाजपा सरकार में किसानों की स्थिति अत्यंत दयनीय है।बुंदेलखंड में लगातार किसानों की आत्म हत्याओं का सिलसिला जारी है। उन्होंने भाजपा के उस दावे पर सवाल खड़े किये जिसमें भाजपा नेताओं ने किसानों की आय बढ़ाने की बात कही है।बसपा जिला उपाध्यक्ष रफीउद्दीन व नगर अध्यक्ष जावेद अख्तर ने जिले की बदहाल सड़कों का मुद्दा उठाया तो इस पर भाजपा के सुरेश कुमार त्रिवेदी ने कहा कि बुंदेलखंड एकसप्रेस-वे के माध्यम से भाजपा ने बुंदेलखंड में सड़कों का जाल बिछाया है और बुंदेलखंड कारीडोर के माध्यम से रोजगार की उपलब्धता बढ़ाई है। कांग्रेस प्रत्याशी बृजलाल खाबरी ने भाजपा की बुंदेलखंड व कारीडोर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि योजना के नाम पर किसानों की जमीन की रजिस्ट्री करा ली गयी है और अब तक उन्हें मुआवजा तक नहीं दिया गया है। किसान मुआवजा पाने के लिए चक्कर लगाने को मजबूर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *