उत्तर प्रदेश जालौन

कोटरा थाने ग्राम नुनसाई में कई घरों में लगी भीषण आग

० मौके पर फायरब्रिगेड व राजस्व अमला पहुंचा

उरई (जालौन)। (गोविंद सिंह दाऊ):- तहसील उरई क्षेत्र के थाना कोटरा के अंर्तगत पड़ने वाले ग्राम नुनसाई में दोपहर के समय कूड़े के ढेर से निकली चिंगारी से कई घरों में लग गई। देखते ही देखते आग बिक्राल रूप धारण कर लिया तथा ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।गांव वालों ने आग लगने की सूचना फायरब्रिगेड व प्रशासन के अधिकारियों दी। सूचना मिलते ही फायरब्रिगेड की गाडियों के अलावा राजस्व विभाग के लोग मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का काम किया।
मिली जानकारी के अनुसार कोटरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नुनसाई में लगी घरों में भीषण आग लग गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कोटरा थाना पुलिस एवं फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची जिन्होंने आग बुझाने का काम किया।लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंचती। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर कई घरों को लिया अपनी चपेट में ले लिया था। आग की चपेट में आने से
कई घर जलकर खाक हो गये।मौके पर कोटरा थाना प्रभारी विनय दिवाकर पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। आग लगने के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया किन कारणों से लगी भीषण आग।।आग लगने से कई परिवार हुए बेघर नहीं बचा खाने को एक भी दाना। आग लगने का कारण कूडे के ढेर निकली चिंगारी बताया जा रहा है।आग लगने से कई परिवार बेघर हो गये जिनके पास खाने के लिए दाना तक नहीं बचा है। उधर राजस्व विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गये जो नुकसान का आंकलन कर अपनी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *