उत्तर प्रदेश जालौन

सूर्य महायज्ञ के लिए जल यात्रा में दिखा श्रृद्धा का सैलाब

बंगरा-उरई। सूर्य मंदिर प्रांगण में होने जा रहे एक सप्ताह के नौ कुण्डीय महायज्ञ के लिए सोमवार को भव्य जल यात्रा निकाली गई। इसमें धर्मध्वजा फहराते हुए चल रहे युवकों का जोश देखते ही बन रहा था। श्रृद्धालु महिलाएं बड़ी संख्या में सिर पर कलश रखकर धूप की परवाह न करते हुए भ्रमण करती हुईं अपनी आस्था को बुलंद कर रहीं थीं। जल यात्रा में सुरक्षा के लिए पुलिस का भी व्यापक वंदेाबस्त रहा।
कार्यक्रम के अनुसार छोटे महाराज की अध्यक्षता में हो रहे इस धार्मिक महासमागम में यज्ञाचार्य के रूप् में आर्चाय अनिरुद्ध त्रिपाठी सभी अनुष्ठान संपादित करायेगें जबिक कालपी निवासिन साध्वी मोहिनी द्विवेदी प्रतिदिन भागवत का पाठ भक्तों को सुनायेगीं। हर दिन मानस प्रवचन भी होगें।
यज्ञ की पूर्णाहूति 29 अप्रैल को होगी। 30 अप्रैल को भंडारे के साथ इस महासमागम का पटाक्षेप हो जायेगा।
आयोजक मंडल के सदस्य विजय शंकर सिंह बड़े पप्पू और रवि श्रीधर सरकार ने बताया कि प्रवचन का समय दोपहर 2 बजे से रखा गया है। आस-पास के क्षेत्र से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पुण्य लाभ के लिए महासमागम में उमड़ रहें हैं।

मुख्य अतिथि के पी सिंह प्रधान संपादक जालौन टाइम्स बिबेक मिश्रा दैनिक जागरण अंकित दीक्षित संदीप दीक्षित बंगरा प्रधान रवि सरकार अनूप शर्मा विकास श्रीधर मोहित नायक शिवम् दुबे दीपक श्रीधर विजय शंकर सिंह राजकुमार सर विजय महाराज महाराज अनिरुद्ध त्रिपाठी एवम् समस्त ग्रामवासी क्षेत्रवासी मौजूद रहे एवम् पूरे गांव में कलश यात्रा के दौरान भक्तिमय माहौल रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *