उत्तर प्रदेश

इस बक्त की सबसे बडी खबर पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना के 4 जवानों के शहीद होने की खबर

श्रीनगर (18 फरवरी): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में एक मेजर समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 4 से 5 जैश आतंकियों को घेर लिया गया है। बताया जा रहा है कि बीती रात सुरक्षा बलों को यहां के एक घर में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की। इस एनकाउंटर में आर्मी के मेजर समेत 4 लोगों के जख्मी हो गए। इन लोगों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इलाज के दौरान इन लोगों की मौत हो गई।

ये मुठभेड़ पुलवामा जिले के पिंगलिना इलाके में चल रही है। इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है। ये मुठभेड़ आज तड़के शुरू हुआ। एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में इंटरनेट बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि यहां दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं। दोनों ओर से लगातार फायरिंग हो रही है। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है।

आपको बता दें कि 14 फरवरी यानी गुरुवार को पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हो गया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। ये हमला जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने किया था, जो अपनी गाड़ी में बम फिट कर CRPF के काफिले में घुस गया था। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले से पूरे देश में आक्रोश है। पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार भी एक्शन में है। सरकार की ओर से खुली छूट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू कर दिया है।