TRON स्टेबलकॉइन USDD डॉलर की कीमत को ट्रैक करने के लिए काम आता है, लेकिन यह पिछले एक हफ्ते में अपनी स्थिरता को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है। USDD ने रविवार को $0.93 (लगभग 72 रुपये) के निचले स्तर पर कारोबार किया। हालांकि यह उसके बाद $0.96 (करीब 75 रुपये) पर भी आया। TRON DAO रिजर्व ने 13 जून को इसकी कीमत को बहाल करने में मदद करने के लिए $2 बिलियन (लगभग 15,624 करोड़ रुपये) का फंड भी जारी किया, लेकिन USDD के लगातार गिरने के बाद यह योजना भी विफल हो गई।

रिजर्व ने तब 16 जून को पूरी ब्लॉकचेन इंडस्ट्री और क्रिप्टो मार्केट की सुरक्षा के लिए अज्ञात क्रिप्टो एक्सचेंजों और DeFi एप्लिकेशन के एक मेजबान से 3 बिलियन TRX टोकन वापस लेने की योजना की घोषणा की और आज उसी मिशन के साथ 10 मिलियन USDD खरीदे, लेकिन इनमें से कोई भी योजना कीमत को बहाल करने में मदद नहीं कर सकी।
 

17 जून को, Tron DAO रिजर्व ने एक ट्विटर थ्रेड में दावा किया कि USDD स्थिर रहने में नाकाम रहा है। ट्वीट में लिखा है, “USDD एक विकेन्द्रीकृत स्टेबल करेंसी है, जो ऑन-चेन तंत्र और कोलेट्रल एसेट्स पर निर्भर करती है।”

बता दें कि एक महीने पहले Terra का UST, एक और एल्गोरिथम स्टेबलकॉइन कुछ दिनों के अंतराल में बुरी तरह गिर गया था, जिससे पूरे इकोसिस्टम से लगभग $40 बिलियन (लगभग 3,12,492 करोड़ रुपये) कम हो गए थे।

Terra क्रैश को मार्केट के लिए एक डार्क मोमेंट के रूप में बताया जाता है और प्रोजेक्ट को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार लोग, अर्थात् Terraform Labs और उसके सीईओ डो क्वोन पर कई मुकदमे भी दायर किए गए हैं।





Source link

0Shares

Leave a Reply

%d bloggers like this: