माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदने की डील पूरी होने के बाद Elon Musk ने कंपनी में बड़े बदलाव करने में देर नहीं की है। उन्होंने शुरुआत में ही Twitter के CEO, Parag Agrawal और कुछ अन्य सीनियर एग्जिक्यूटिव्स को कंपनी से बाहर कर दिया। हालांकि, उन्हें स्थिति को संभालने के लिए एक अन्य भारतीय मदद की जरूरत पड़ सकती है। 

यह ट्विटर के पूर्व एंप्लॉयी Sriram Krishnan हैं, जिनका दावा है कि वह ट्विटर में बड़े बदलाव करने में मस्क की मदद कर रहे हैं। कृष्णन ने ट्विटर के अलावा फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम किया है और वह पेशे से इंजीनियर हैं। उन्होंने ट्विटर में मेन टाइमलाइन और नए UI को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फेसबुक में उन्होंने मोबाइल ऐड प्रोडक्ट्स को डिवेलप किया था, जो डिस्प्ले एडवर्टाइजिंग में बड़े नेटवर्क्स में से एक है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत माइक्रोसॉफ्ट से की थी, जहां वे Windows Azure डिविडन से जुड़े थे। 

कुछ ग्लोबल टेक कंपनियों में जॉब करने के बाद कृष्णन ने स्टार्टअप्स में इनवेस्टमेंट शुरू किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि वह मानते हैं कि ट्विटर जैसी एक महत्वपूर्ण कंपनी के लिए मस्क सही व्यक्ति हैं। कृष्णन एक पॉडकास्ट शो भी होस्ट करते हैं, जिसमें मस्क के अलावा फेसबुक के प्रमुख Mark Zuckerberg भी शामिल हो चुके हैं। 

ट्विटर को आगे बढ़ाने में मदद के लिए मस्क के कृष्णन को हायर करने की संभावना है। ट्विटर के लिए एक बड़ी समस्या मॉनेटाइजिंग की रही है। मस्क इसका समाधान करना चाहते हैं और उनके कुछ आइडिया के बारे में सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई है। मस्क का मानना है कि किसी यूजर को ट्विटर पर वेरिवाइड (ब्लू टिक) मार्क देने के लिए कंपनी को भुगतान मिलना चाहिए। ऐसी संभावना है कि इसके यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के हिस्से के तौर पर ब्लू टिक के लिए ट्विटर को लगभग 20 डॉलर चुकाने पड़ सकते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि मस्क के आइडिया को लागू करने और कंपनी की ग्रोथ बढ़ाने में में मस्क की कृष्णन किस तरह मदद करते हैं। ट्विटर को कुछ देशों में कानूनी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है, जिसका असर इसके बिजनेस पर भी पड़ा है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: