रामपुर. उत्तर प्रदेश में बरेली-रामपुर रेल लाइन पर शुक्रवार रात 10 बजे के मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई. यह मालगाड़ी मुरादाबाद की ओर आ रही थी, जिसका एक डिब्बा रामपुर में शहजादपुर रेलवे स्टेशन के पास बेपटरी हो गया. इस कारण बरेली-मुरादाबाद रूट पर घंटों रेल यातायात बाधित रहा. रेलकर्मियों ने 5 घंटों की कड़ी मशक्‍कत के बाद डिरेल हुई बोगी को रेलवे ट्रैक से हटाया और फिर रेल लाइन की मरम्‍मत का काम शुरू किया.

बरेली-रामपुर रेल लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही करीब पांच घंटे तक बाधित रहने के बाद देर रात करीब तीन बजे ठीक हो सकी. इस दौरान बरेली की ओर से आने वाली कई ट्रेनों को रास्‍ते में ही रोकना पड़ा, वहीं 10 ट्रेनों के रूट बदलने पड़े. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इन ट्रेनों को बरेली से चंदौसी के रास्‍ते मुरादाबाद होकर चलाया गया. इस हादसे के कारण बरेली से मुरादाबाद होकर दिल्ली, पंजाब, हरिद्वार जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

इस दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों के लेट होने और कई के रूट बदलने से इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. यहां रामपुर और मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर कई यात्री घंटों अपनी ट्रेन का इंतजार करते दिखे.

हालांकि गनिमत यह रही कि मालगाड़ी का बेपटरी हुआ डिब्बा बिल्कुल खाली था. ऐसे में इस हादसे में जानमाल की किसी तरह की हानि नहीं हुई. आरपीएफ इंस्पेक्टर आरके यादव ने बताया कि इस हादसे में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. मालगाड़ी की बोगी के बेपटरी होने कारण का पता लगाने के लिए लोकोपायलट से पूछताछ की जा रही है.

Tags: Indian railway, Rampur news, Train accident



Source link

0Shares
%d bloggers like this: