वाराणसी. बनारस में एक बार फिर से करोना के नए मामले डराने लगे हैं. पिछले 10 दिनों से लगातार संक्रमित मिलने से एक्टिव केसों की संख्या शतक के करीब पहुंच गई है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी अब सक्रिय हो गया है. बढ़ते हुए मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पिछली सभी सुविधाओं को सक्रिय करते हुए अपने रैपिड टीम को भी एक्टिव कर दिया है. इसी के साथ ही बस स्टैंड, रेलवे स्टैंड व एयरपोर्ट पर सैंपल लेने की सुविधाओं को और बढ़ाया गया है.

वाराणसी में पिछले 10 दिनों से लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. जिले में एक्टिव केसों की संख्या 91 हो गई है. प्रत्येक दिन लगभग 10 के करीब नए मरीज आ रहे हैं. हालांकि राहत देने वाली बात यह है कि सभी मरीज अभी घर पर ही आइसोलेट होकर अपना इलाज कर रहे हैं. लेकिन बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कहीं से कोई कोताही नहीं बरतना चाहता. दीनदयाल हॉस्पिटल से लेकर मंडलीय हॉस्पिटल एवं बीएचयू को भी एक्टिव कर दिया गया है. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर जांच करने वाली टीम की संख्या बढ़ा दी गई है, ताकि अधिक से अधिक लोगों का सैंपल लिया जा सके.इसके साथ ही तमाम आने जाने वाले लोगों का रिपोर्ट भी तैयार किया जा रहा है. हॉस्पिटल में रैपिड टीम को भी सक्रिय करते हुए उन्हें दिशा निर्देश दे दिए गए हैं.

लोगों से सतर्क रहने की अपील
सीएमो वाराणसी संदीप चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों से अपील की गई है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व साफ सफाई रखें ताकि कोरोना से बचा जा सके. बढ़ते मामले को देखते हुए सभी को सतर्कता बरतनी होगी. उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से सभी को अलर्ट कर दिया गया है. जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी जो भी लोग संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें अस्पताल में एडमिट नहीं होना पड़ा है. सभी का इलाज घर में ही चल रहा है.

Tags: Corona Alert, UP latest news, Varanasi news



Source link

0Shares

Leave a Reply

%d bloggers like this: