उत्तर प्रदेश जालौन

अ०भा०ब्रा० महासभा कालपी द्वारा हुआ विप्रजन संपर्क एवं भगवान परषुराम चित्र वितरण

कालपी (जालौन) अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा कालपी इकाई द्वारा चलाये जा रहे अभियान विप्रजन संपर्क एवं भगवान परशुराम जी का चित्र वितरण कार्यक्रम जो कि प्रत्येक रविवार को होना निश्चित हुआ था उसी कड़ी मे आज दूसरे रविवार को नगर के मुहल्ला रावगंज मे भारी संख्या मे ब्राह्मण समाज के लोगों ने प्रत्येक ब्राह्मण परिवार मे पहुंच कर भगवान परशुराम जी का चित्र भेंट कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला और साथ ही साथ यह भी भरोसा दिलाया कि समाज आपके हर सुख दुख मे आपके साथ खड़ा है खड़ा रहेगा समाज के उत्थान के लिए हर संभव प्रयास किया जावेगा के साथ साथ गरीब ब्राह्मणों की कन्याओं की शादी आदि मे भी हर तरह से मदद की जावेगी ।
इस दौरान प्रमुख रुप से रामभूषण तिवारी, महेश चंद्र शास्त्री , बालमुकुंद बाजपेयी, सुरेन्द्र मिश्रा, राखी पाण्डे, अनमोल द्विवेदी, सहित करीब 45 विप्रजनों के घरों पर संपर्क किया गया ।
उक्त अवसर पर दर्जनों विप्रजनों की उपस्थिति रही जिसमें प्रमुख रुप से संरक्षक मण्डल मे पं. बृजगोपाल द्विवेदी, पं. राजेन्द्र द्विवेदी, पं. हरिश्चंद्र दीक्षित, पं. आर. एन. शुक्ला, अवधेष बाजपेयी, राघव अग्निहोत्री के अलावा ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष पं. राजू पाठक, महामंत्री ग्यानेन्द्र मिश्रा, मीडिया प्रभारी मनोज पांडे, प्रवक्ता अरविंद शुक्ला, आनंद शर्मा, शरद शुक्ला, परशुराम सेना अध्यक्ष पं. कन्हैया मिश्रा, कल्लू शुक्ला प्रशांत शुक्ला, दीपू तिवारी सहित अर्धसैकड़ा युवा ब्राह्मणों की उपस्थिति रही ।
वहीं अन्त मे नगर के जानेमाने पं. योगेंद्र नारायण शुक्ल वैद्य जी ने अपने आवास पर अ०भा०ब्रा०महासभा के सक्रिय सदस्य आनंद शर्मा जो कि नगर के एम.एस.वी. इण्टर कालेज मे प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं का आज जन्मदिन था जो सभी लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ उन्हें फूल माला पहनाकर मनाया गया । और स्वल्पाहार भी सभी को कराया गया । यह भी विदित हो कि पं. आनंद शर्मा अपने विप्र समाज के बच्चों को शिक्षा का योगदान निःशुल्क कोचिंग के रुप मे भी देने मे पीछे नहीं रहते हैं जो कि समाज के लिये बहुत बड़ा योगदान है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *