गोरखपुर/ देर रात तक चलता रहा ओपन माइक कार्यक्रम
युवा पानी की धारा के समान_सौहार्द शिरोमणि डॉ सौरभ पांडेय
काव्य कॉरिडोर कुशीनगर के अंतर्गत देर रात तक चलता ओपन माइक कार्यक्रम और बहती रही काव्य की धारा। युवाओं को प्रोत्साहन एवं मंच देने के उद्देश्य आयोजित किया गया ओपन माइक कार्यक्रम। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सौहार्द शिरोमणि डॉक्टर सौरभ पांडेय ने कहा कि युवा पानी की धारा के समान है। मुख अतिथि के रुप में गोरखपुर शहर की पूर्व में डॉक्टर सत्या पांडेय ने कहा कि किस तरह से कार्यकर्मों से युवाओं को अवसर मिलता है अपनी प्रतिभा दिखाने का। कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि राजेश प्रतापराव बंटी भैया ने कहा कि कितना सुखद अवसर है कि बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर काव्य की धारा भगवान बुद्ध की धरती पर बह रही है। विशेष आमंत्रित अतिथि कुशीनगर महोत्सव समिति के अध्यक्ष विनय राय ने भी इस कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि युवाओं के लिए ऐसा अवसर मिलना चाहिए। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद उर्दू पाठ्यक्रम के सदस्य डॉक्टर एहसान अहमद ने कहा कि कविता और शायरी लूली और लंगडी जन्म लेती है उसकी वास्तविकता से छेड़छाड़ अच्छी बात नहीं है युवा इस काम को कर रहे हैं उसकी सराहना होनी चाहिए। कार्यक्रम का संचालन करते हुए मिन्नत गोरखपुरी ने जैसे ही पढ़ा।
सजा के अपने घर में गीता और कुरान रखते हैं ।
जहां पर राम रखते हैं वही रहमान रखते हैं।।
लोगों ने जोरदार तालियों से अभिवादन किया।
इसके बाद निरंतर करके एक ही युवा कवियों और शायरों ने अपनी प्रस्तुति दी । वाशिष्ठ अतिथि के रूप में मो.नुरुलेन वारसी एवं डॉ प्रियंका वर्मा ने भी अपना वक्तव्य रखा।
निर्णायक के रूप में के रूप में वरिष्ठ कवि शैलेंद्र असीम एवं रीना मालवीय ने सूर्य प्रताप सिंह को प्रथम स्थान की घोषणा की।
कार्यक्रम की संयोजिका युवा कवित्री भावना द्विवेदी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन का उद्देश्य युवाओं को मंच प्रदान करना है।
कार्यक्रम के सह संयोजक राहुल सिंह ने बताया कि इस अवसर पर सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए सौहार्द शिरोमणि डॉक्टर सौरभ पांडेय, डॉ एहसान अहमद,ई.मिन्नत गोरखपुरी, डॉ प्रियंका वर्मा,आसिया सिद्दीकी,मो.नुरुलेन वारसी, विनय राय, तेजू बाबा, आदि को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर नबीजान वारसी,मो.अबरार. यासमीन, एकता पाण्डेय, नुरुलहुदा, श्वेता सिंह,राजन पटेल, निधि त्रिपाठी, प्रिंस कुमार राघवेंद्र मिश्रा, प्रत्यूष त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

0Shares
%d bloggers like this: