[ad_1]

People of Lucknow deposited 120 crore notes in banks.

– फोटो : amar ujala

विस्तार

राजधानी लखनऊवासियों ने मंगलवार को 15 करोड़ के नोट बैंकों में बदलवाए। वहीं 120 करोड़ रुपये के आसपास दो हजार के नोट खातों में जमा हुए। बैंकों में किसी तरह की अफरातफरी तो नहीं दिखी लेकिन फॉर्म भरवाने और प्रूफ को लेकर नोकझोंक के मामले जरूर सामने आए।

पहले दिन कम संख्या में ग्राहक नोट बदलवाने के लिए बैंक की शाखाओं पर पहुंचे। हजरतगंज, अलीगंज, आलमबाग, पीजीआई, चौक, गोमतीनगर, इंदिरानगर आदि शहरी इलाकों के अलावा बीकेटी, गोसाईंगंज, बंथरा, मलिहाबाद में बैंक शाखाओं में ग्राहक कम ही रहे।

ये भी पढ़ें – अखिलेश यादव बोले, लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा कर्नाटक में भाजपा की हार का असर

ये भी पढ़ें –  यूपी में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी, तेज हवाएं और आंधी की आशंका

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि लखनऊ में 905 शाखाएं हैं। इनमें 120 करोड़ रुपये के आसपास कैश जमा हुआ है। इसमें 15 करोड़ रुपये एक्सचेंज के शामिल हैं। लोगों ने दो हजार रुपये के 75 हजार नोट बैंकों से बदलवाए हैं।

एजेंट भी सक्रिय, व्हाट्सएप पर खेल

कमीशन लेकर दो हजार रुपये के नोटों को बदलवाने वाले एजेंट भी सक्रिय हो गए हैं। इंडियन बैंक हजरतगंज के बाहर ऐसे एजेंट मंगलवार को घूमते मिले। हालांकि, बैंक प्रशासन ऐसे एजेंटों से सक्रिय रहने व नियमों के तहत पैसा जमा करवाने की बात ग्राहकों को बताते रहे।

नहीं पड़ी अतिरिक्त काउंटर की जरूरत

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि बैंकों में भीड़ नहीं होने के कारण अतिरिक्त काउंटरों व पुलिस की मदद नहीं लेनी पड़ी। लेकिन आगे भीड होने पर काउंटर बना दिए जाएंगे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *