[ad_1]

संवाद न्यूज एजेंसी, अमेठी

Updated Sat, 27 May 2023 12:19 AM IST

गौरीगंज (अमेठी)। शराब पीने के दौरान हुए मामूली विवाद में चचेरे भाई ने रिंकू की हत्या की थी। हत्या के बाद संदिग्ध दशा में सड़क हादसे में घायल होने के बाद ट्रामा सेंटर में उपचार चल रहा था। स्वास्थ्य सुधार के बाद पुलिस ने साक्ष्य समेत पूछताछ की तो हत्यारोपी टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मुंशीगंज थानाक्षेत्र के गांव पूरे भगवान दीन का पुरवा मजरे त्रिलोकपुर निवासी निशक्त रामचंदर उर्फ रिंकू विश्वकर्मा व उसका चचेरा भाई शिवमूरत विश्वकर्मा अलग-अलग बाइक से 21 मई को विशुनदासपुर के वार्ड संख्या दो जूठेपुर में अपने जीजा सुरेश विश्वकर्मा के बहन की शादी में शामिल होने आए थे। द्वारपूजा के बाद आयोजन स्थल के सामने निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट परिसर में शराब पीने लगे। तभी दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। विवाद में पहले रिंकू ने शिवमूरत की पिटाई कर दी।

इसके बाद शिवमूरत ने रिंकू की पिटाई की जिसमें उसकी मौत हो गई। बाद में शिवमूरत बाइक लेकर घटना स्थल से निकला और जामो मार्ग पर अनियंत्रित हो कर गिर पड़ा। परिजनों ने शिवमूरत को ट्रामा सेंटर में भर्ती कर दिया।

शव मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी तो चौकाने वाले तथ्य प्रकाश में आया। सीसीटीवी फुटेज व वीडियो कैमरे से मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने शिव मूरत से पूछताछ की तो वह टूट गया। बताया कि शराब पीने के विवाद में रिंकू उसकी पिटाई कर रहा था बचाव में उसके वार से उसकी मौत हो गई। आरोप स्वीकार के बाद मार-पीट में प्रयुक्त लकड़ी का टुकड़ा सील कर पुलिस ने उसका चालान शुक्रवार को कोर्ट भेज दिया।

प्रभारी निरीक्षक अखंड देव मिश्र ने शिवमूरत की ओर हत्या करने की बात स्वीकार करने की पुष्टि करते हुए बताया कि चालान कोर्ट भेज दिया गया है। विवेचना पूरी कर जल्द चार्जशीट कोर्ट में प्रेषित की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *