इंस्टाग्राम की मदद से राधिका बनीं फूड ब्लॉगर।

इंस्टाग्राम की मदद से राधिका बनीं फूड ब्लॉगर।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

गोरखपुर जिले में बक्शीपुर की रहने वाली राधिका सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर फूड ब्लॉगर हैं। एक निजी कंपनी में टेक्निकल सहायक इंजीनियर के तौर पर काम करने वाली राधिका को खाने और उसके बनने की प्रक्रिया से लगाव है। उनका मानना है कि लोग प्रसिद्ध जगहों पर खाना-पीना चाहते हैं। ऐसे में ब्लॉगिंग की मदद से हम उन्हें सही जगहों पर लेकर जाते हैं।

राधिका अलग-अलग जगहों पर जाकर वहां के बेहतरीन खानपान को चखकर, स्वाद लोगों तक इंस्टाग्राम की मदद से पहुंचाती हैं। उनके इस काम को लोग भी खूब पसंद कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनके फॉलोवर बड़ी संख्या में हैं।

इसे भी पढ़ें: सोशल मीडिया के सहारे जुंबा डांस गुरु बनीं पूर्णिमा, गोरखपुरियों को फिट रहने का दे रहीं मंत्र

राधिका बताती हैं कि लॉकडाउन से ठीक पहले फूड ब्लॉगिंग शुरू किया। इसका विचार एक यूट्यूब ग्रुप से आया था। लॉकडाउन के कारण बाहर जाकर की जाने वाली फूड ब्लॉगिंग ठप हो गई तो घर पर ही कुछ न कुछ जायकेदार बनाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रही। इसका रिस्पांस अच्छा आने पर कई ब्रांड ने उनसे संपर्क कर अपना प्रचार कराया।

लॉकडाउन खत्म होने के बाद काम फिर से पटरी पर आ गया। अब गोरखपुर के अलावा लखनऊ और वाराणसी से लोग उनसे संपर्क पर अपने होटल और रेंस्तरा का ब्लॉग और रील्स बनवाते हैं। इसके बदले उन्हें अच्छे खासे रुपये मिलते हैं। राधिका ने अब अपनी विज्ञापन कंपनी भी खोल ली हैं।

इंस्टाग्राम अकाउंट: @gorakhpurdelicacies

 





Source link

0Shares

Leave a Reply

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: