(उरई जालौन)भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्देशों के क्रम में आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने राजकीय इंटर कॉलेज में अधिकारियों एवं कर्मचारियों छात्र-छात्राओं को अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु मतदाता शपथ दिलाई गई। मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ के अंतर्गत अधिकारियों एवं कर्मचारियों छात्र छात्राओं को “हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे” की शपथ दिलाई। जिलाधिकारी ने निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में बेहतर कार्य करने वाले बीएलओ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विभिन्न विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
जिलाधिकारी ने मतदाता दिवस के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि हमें लोकतंत्र की मजबूती के लिए निष्पक्ष एवं ईमानदार सरकार को चयन करना है इसके लिए हमें ईमानदार प्रतिनिधि का चयन करना चाहिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं तथा युवा मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और एक अच्छी सरकार का चयन करें ताकि आप द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि जन कल्याण के लिए बेहतर कार्य करें सकें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पंडित, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सचिन कुमार आदि सहित अध्यापक व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

पर्वत सिंह बादल जिला जालौन क्राइम रिपोर्टर

0Shares

Leave a Reply

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: