[ad_1]

Karnataka defeat of BJP will effect Lkosabha poll 2024.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यालय पर भारत में ब्रिटेन की डिप्टी हाई कमिश्नर क्रिस्टीना स्कॉट और उनके सहयोगियों से मुलाकात कर यहां के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की। अखिलेश ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा की हार का असर लोकसभा-2024 के चुनाव पर भी पड़ेगा। अखिलेश यादव ने उन्हें बड़े मंगल के अवसर पर आयोजित होने वाले भंडारों की संस्कृति की भी जानकारी दी।

अखिलेश ने कहा कि यूपी में सपा ही भाजपा को मजबूत चुनौती दे रही है। उन्होंने क्रिस्टीना स्कॉट को बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार की विकास कार्यों में रुचि नहीं है। बिजली संकट गहरा रहा है। बेरोजगारी बढ़ रही है। भाजपा के वादे के बाद भी किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें – यूपी के मंत्री संजय निषाद बोले, भाजपा से 27 लोकसभा सीटों पर टिकट मांगेगी निषाद पार्टी

ये भी पढ़ें – राम मंदिर को लेकर बड़ा अपडेट: बस कुछ ही महीने बाद होंगे रामलला के दर्शन, निर्माण समिति के चेयरमैन ने दिया बयान

उन्होंने सपा शासनकाल में किए गए कार्यों को विस्तार से बताया। प्रतिनिधिमंडल में राजनीतिक मसलों के अध्यक्ष नटालिया लेह, सीनियर पॉलिटिकल इकॉनामी एडवाइजर भावना विज और अध्यक्ष राजनीतिक व द्विपक्षीय मुद्दे रिचर्ड वारलो के अलावा सपा के राजेंद्र चौधरी और प्रो. सुधीर पंवार मौजूद रहे।

राम कमल राय ने थामा कांग्रेस का हाथ

भारतीय राष्ट्रीय लोकदल के राम कमल राय ने मंगलवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कमेटी के महासचिव प्रभारी प्रशासन दिनेश सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें