आग में झुलसा कुत्ता

आग में झुलसा कुत्ता
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मथुरा के सदर बाजार थाना क्षेत्र में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सिरफिरे युवक ने बेजुबान पर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। उसने एक कुत्ते पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। आग लगते ही कुत्ता छटपटा कर इधर उधर भागने लगा। वहां से निकल रहे एक दूधिए ने उसकी जान बचाई। 

थाना क्षेत्र निवासी एक सिरफिरे युवक देवेश ने एक कुत्ते पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। इससे कुत्ता छटपटाने लगा। वह जान बचाने के लिए इधर उधर उछलकर भाग रहा था। भागते हुए वह एक घर के सामने पहुंच गया। युवक उसका पीछा करते हुए पहुंचा। उसने क्रूरता की हद पार करते हुए फिर से बेजुबान पर पेट्रल छिड़क दिया। इससे आग की लपटे तेज हे गईं। कुत्ता बेचैन होने लगा। 

इसी समय वहां से दूधिया मुनेश निकल रहे थे। उन्होंने कुत्ते को जलते हुए देखा तो बिना एक छड़ की देरी लगाए अपनी जैकेट तार कर उसके ऊपर डाल दिया। इससे आग बुझ गई। इसके बाद लोगों ने उसका इलाज कराया। इससे उसकी जान बच सकी। 

दूधिया मुनेश ने बताया कि मैं यहैं से निकल रहा था। इसी समय यहां एक कुत्ता आग लगने से तड़प रहा था। मैंने अपनी जैकेट उतार कर उस पर डाली। इससे उसका आग बुझ गई। इसके बाद उसका इलाज कराया गया। इससे उसकी जान बच सकी।   

मामले में अहीरपाड़ा निवासी रविंद्र भारद्वाज ने सिरफिरे युवक देवेश के खिलाफ थाने में शिकायती पत्र दिया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी अजय किशोर ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने पूछताछ में बताया कि इस कुत्ते ने उसके परिवार के सदस्य को काटा था। इसलिए आक्रोश में उसने यह कदम उठाया।



Source link

0Shares

Leave a Reply

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: