[ad_1]

गौरीगंज (अमेठी)। ईद त्योहार पर शनिवार तो रविवार को अवकाश के दिन भी नामांकन प्रक्रिया जारी रही। चारों निकायों में शनिवार को अध्यक्ष पद के सात, जबकि रविवार को आठ उम्मीदवारों ने रिटर्निंग ऑफिसर को नामांकन पत्र सौंपा। उधर, सातवें दिन नामांकन अवधि तक भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की थी। बसपा को तीन, सपा व कांग्रेस को एक-एक निकाय में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की तलाश जारी रही।

नगर पालिका परिषद, गौरीगंज में अध्यक्ष पद के कांग्रेस उम्मीदवार अरुण कुमार मिश्र शनिवार को पूरे लाव लश्कर के साथ नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। लेकिन कलेक्ट्रेट मोड़ पर समर्थकों को रोक लिया गया। जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल, पूर्व जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र, पूर्व एमएलसी दीपक सिंह के साथ कांग्रेस उम्मीदवार नामांकन कक्ष पहुंचे। दो सेटों में रिटर्निंग ऑफिसर राकेश कुमार को नामांकन पत्र सौंपा।

इस मौके पर प्रवक्ता डॉ. अनिल चतुर्वेदी, जिला महासचिव अनिल सिंह, शाहगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष सदाशिव यादव व जगन्नाथ यादव मौजूद रहे। इसके साथ ही निर्दलीय प्रत्याशी प्यारे लाल साहू, मोहम्मद हनीफ, रामस्वरूप, ज्योति व राजू ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया।

नगर पालिका, जायस में रविवार को सपा उम्मीदवार उमादेवी सोनकर व निर्दलीय प्रत्याशी रोशनी ने आरओ फाल्गुनी सिंह को नामांकन पत्र सौंपा। बीते शनिवार को निर्दलीय उम्मीदवार विमला व रंजना देवी ने पर्चा भरा था। नगर पंचायत मुसाफिरखाना में शुक्रवार देर रात कांग्रेस की ओर से घोषित उम्मीदवार रमित कुमार ने शनिवार को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।

रविवार को एक भी उम्मीदवार नामांकन करने नहीं पहुंचे। अमेठी में शनिवार को अध्यक्ष पद के लिए एक भी नामांकन नहीं दाखिल हुआ। जबकि रविवार को कांग्रेस से सहरतुन्निशा, आम आदमी पार्टी की रीना समेत निर्दल उम्मीदवार आरती व निशा ने आरओ प्रीति तिवारी के समक्ष पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया।

भाजपा व बसपा के उम्मीदवारों पर लोगों की नजर

नामांकन प्रक्रिया के सात दिन बीतने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी ने चारों निकायों में अध्यक्ष व सभासद पद के लिए उम्मीदवार नहीं तय कर सकी है। दूसरी ओर बसपा ने गौरीगंज में ही उम्मीदवार की घोषणा की है। जबकि कांग्रेस की जायस व सपा की मुसाफिरखाना में अध्यक्ष पद के लिए रविवार तक उम्मीदवार की तलाश जारी रही। सोमवार को नामांकन करने की अंतिम तिथि है। भाजपा व बसपा से उम्मीदवार कौन घोषित होगा। हर किसी की निगाहें भाजपा की सूची पर टिकी हुई है।

सभासद पद के लिए 80 नामांकन

शनिवार व रविवार को चारों निकायों में कुल 80 उम्मीदवारों ने सभासद पद के लिए नामांकन किया। इसमें नगर पालिका गौरीगंज में 22, नगर पालिका जायस में 55, नगर पंचायत अमेठी में पांच व नगर पंचायत मुसाफिरखाना के आठ उम्मीदवार शामिल हैं। जबकि अध्यक्ष पद के लिए अमेठी में पांच व मुसाफिरखाना में चार पर्चा बिका। जायस व गौरीगंज में एक-एक उम्मीदवारों ने पर्चा खरीदा। इसी प्रकार सभासद पद के लिए गौरीगंज में आठ, जायस में 16, अमेठी में पांच व मुसाफिरखाना में चार पर्चा बिका।

इनसेट

उम्मीदवारों का संक्षिप्त विवरण

नगर पालिका परिषद – गौरीगंज उम्मीदवार का नाम – अरुण कुमार मिश्र दल – कांग्रेस

शिक्षा – स्नातक आपराधिक मुकदमा – शून्य

वाहन – बाइक और एसयूबी कार

नगद – 30,000

पत्नी के पास नगद – 12,000

बैंक में जमा – 1,000

आभूषण – 35,000

भवन – एक

जमीन – कोई नहीं

कुल संपत्ति – नौ लाख 18 हजार

नगर पंचायत – मुसाफिरखाना

उम्मीदवार का नाम – रमित कुमार

दल – कांग्रेस

शिक्षा – स्नातक आपराधिक मुकदमा – शून्य

वाहन – स्कूटी और मारुति कार

नगद – 20,000

पत्नी के पास नगद – 25,000

बैंक में जमा – शून्य

आभूषण – 1.20 लाख

भवन – दो मंजिला पैतृक मकान (कीमत 20 लाख)

जमीन – कोई नहीं

कुल संपत्ति – 23.95 हजार

नगर पंचायत – अमेठी

उम्मीदवार – सहरतुन्निशा दल – कांग्रेस

शिक्षा – साक्षर आपराधिक मुकदमा – शून्य

वाहन – शून्य

नगद – 20,000

पति के पास नगद – 10,000

बैंक में जमा – 200

आभूषण – 100 ग्राम सोना (पांच लाख)

भवन – एक, कीमत 30 लाख

जमीन – शून्य

कुल संपत्ति – 35,20,200 रुपये

आप ने दो निकाय में घोषित किया प्रत्याशी

आम आदमी पार्टी द्वारा पूर्व में सिर्फ नगर पंचायत अमेठी में अध्यक्ष उम्मीदवार की घोषणा की गई थी। रविवार को जिलाध्यक्ष हरि शंकर जायसवाल ने नगर पालिका गौरीगंज से हरिश्चंद्र साहू तो नगर पालिका जायस से रेखा सोनकर को पार्टी उम्मीदार घोषित किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि मुसाफिरखाना की भी सूची जल्द जारी कर दी जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें