[ad_1]

अमर उजाला ब्यूरो

झांसी। सीपरी बाजार के भोजला गांव निवासी विधि छात्र ने कर्ज से परेशान होकर गांव के बाहर तालाब में कूदकर जान दे दी। पिछले 18 घंटे से परिजन उसकी तलाश में जुटे थे। बुधवार रात तालाब किनारे उसकी बुलेट, मोबाइल और चप्पल मिलीं थीं। तालाब में गोताखोरों के तलाशने के बाद उसकी लाश बरामद हुई। सीपरी बाजार पुलिस का कहना है कि युवक का कई लोगों से पैसों का लेन-देन था। इस वजह से वह परेशान था। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

भोजला गांव निवासी आनंद यादव का बड़ा बेटा नीलू (28) प्राइवेट संस्थान से एलएलबी कर रहा था। पिता खेती किसानी समेत जमीन का कारोबार करते हैं। नीलू भी उनका हाथ बंटाता था। बुधवार सुबह नीलू झांसी जाने की बात कहकर घर से निकला था। दोपहर करीब दो बजे पत्नी ने जब फोन लगाया तो नंबर बंद था। शाम को जब उसके बारे में कुछ मालूम नहीं चला तब परिजनों ने तलाश शुरू की। दोस्तों से उसके बारे में पूछा लेकिन, कोई कुछ नहीं बता सका। गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे से भी कुछ पता नहीं चला। रात करीब 10 बजे नीलू की बुलेट तालाब किनारे खड़ी मिली। बुलेट पर कपड़े में लिपटा मोबाइल भी रखा था।

उसके करीब सौ मीटर दूर तालाब किनारे नीलू की चप्पल बरामद हो गई। अनहोनी की आशंका में परिजनों ने सीपरी बाजार पुलिस को सूचना दी। बृहस्पतिवार सुबह गोताखोरों की मदद से नीलू की तालाब कराई गई। आधे घंटे तलाशने के बाद नीलू का शव तालाब से बरामद हो गया। उसकी मौत की सूचना मिलने ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के लोग रोते-बिखलते मौके पर पहुंंच गए। सीपरी बाजार इंस्पेक्टर संजय शुक्ला के मुताबिक प्रारंभिक छानबीन में मालूम चला है कि नीलू का कुछ लोगों के साथ पैसों का लेन-देन था। इस वजह से उसने सुसाइड की। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

इनसेट

पापा मुझे माफ कर दो…मेरी बच्ची का ख्याल रखना

तालाब के पास से पुलिस ने नीलू का मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक सुसाइड से पहले उसने परिवार के लोगों को दो मेसेज भेजे। एक मेसेज उसने अपने पिता आनंद को भेजा। इसमें नीलू ने लिखा कि मुझे माफ कर दें, मेरी बच्ची का ख्याल रखना। हालांकि यह मेसेज रात करीब साढ़े ग्यारह बजे डिलीवर हुआ जबकि रात करीब दस बजे ही मोबाइल और बुलेट तालाब के पास से बरामद हो गई थी। संभावना जताई जा रही है कि नेटवर्क न होने से यह मेसेज काफी देर से डिलीवर हुआ। वहीं, दूसरा मेसेज उसने अपने भाई को भेजा। इसमें उसने अपने तकादे वाली बात लिखी। उसने लिखा कि उसे कुछ लोगों से पैसे लेना है जबकि कुछ को देना है। तकादे वाले लोग घर आते हैं, जिससे वह उबर नहीं पा रहा। सीपरी बाजार पुलिस के मुताबिक करीब आठ-दस लाख रुपये की देनदारी बताई जा रही है।

0000

दो दिन पहले ही धूमधाम से मनाई थी शादी की सालगिरह

नीलू के चचेरे भाई बलराम के मुताबिक नीलू बेहद मिलनसार स्वभाव का था। तीन साल पहले उसकी शादी हुई थी। उसके डेढ़ माह की बच्ची है। दो दिन पहले ही उसने धूमधाम से शादी की साल गिरह मनाई। पत्नी और पूरे परिवार को लेकर वह ओरछा गया था। इस दौरान किसी को भी नीलू के इतने बड़ा फैसला लेने का आभास तक नहीं था। दो भाइयों में नीलू बड़ा था। छोटा भाई कुलदीप भी साथ में व्यापार करता था।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें