[ad_1]

Congress looking at civic body elections as semi-final

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा।
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार

निकाय चुनाव में इस बार कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की भी एंट्री हो सकती है। स्थानीय नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व से प्रियंका के रोड शो के लिए कार्यक्रम मांगा है। एक मई तक कभी भी उनकी जनसभा कराने के लिए भी पार्टी नेता तैयार हैं। अब निगाहें प्रदेश नेतृत्व के फैसले पर बनी हुई हैं।

लोकसभा चुनाव से ठीक एक साल पहले होने वाले निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस भी इस बार काफी गंभीर नजर आ रही है। पार्टी इस चुनाव को आम चुनाव के पहले सेमीफाइनल के रूप में देख रही है। इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करके पार्टी अपनी खोई हुई जमीन वापस पाना चाहती है। शहर में भी पार्टी मजबूत पैठ बनाने की कोशिश में है। इस वजह से स्थानीय पार्टी नेता अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो झांसी में कराना चाहते हैं। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी झांसी में रोड शो कर चुकी हैं। अब स्थानीय पदाधिकारियों ने महानगर में प्रियंका के रोड शो की मांग की है। महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि एक मई तक कभी भी प्रियंका गांधी का रोड शो कराने के लिए प्रदेश नेतृत्व से कार्यक्रम मांगा गया है। जनसभा के लिए भी कार्यक्रम मांगा है।

कांग्रेस के सभी 60 वार्ड में 752 एजेंट तैयार

विधानसभा चुनाव तक बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की कमी से जूझ रही कांग्रेस ने साल भर के अंदर ही महानगर में खुद को मजबूत करने का प्रयास शुरू कर दिया है। पार्टी ने महानगर के सभी 60 वार्ड के 376 बूथ पर 752 एजेंट तैयार कर लिए हैं। महानगर अध्यक्ष ने बताया कि ये एजेंट घर-घर जाकर पर्चा बांटने, पार्टी प्रत्याशियों के बारे में बताने का काम कर रहे हैं। वोटिंग के दिन कांग्रेस के वोटरों को घर से निकालकर मतदान केंद्र तक पहुंचाने की भी जिम्मेदारी इन्हीं एजेंट पर रहेगी। एजेंट बनाने में मुख्य तौर पर यूथ कांग्रेस, महिला और एनएसयूआई विंग समेत पिछड़ा वर्ग विभाग, अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकर्ताओं को मौका दिया गया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें