[ad_1]

Nikay Chunav 2023: BJP State President Bhupendra Chaudhary in Meerut, candidates will file nomination today

भाजपा की जनसभा में मौजूद नेता
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

कई दिन से लखनऊ से लेकर दिल्ली तक चल रहे मंथन के बाद आखिरकार भाजपा ने पूर्व महापौर हरिकांत अहलूवालिया पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। 54 दावेदारों में से पार्टी ने हरिकांत अहलूवालिया को प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी आज नामांकन कराने मेरठ पहुंचे हैं। वे आज सुबह लालकुर्ती स्थित एसजीएम गार्डन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इसके बाद डिजिटल चुनावी रथ का शुभारंभ करेंगे। 

भाजपा प्रत्याशी हरिकांत अहलूवालिया महापौर के लिए नामांकन पत्र आज दाखिल करेंगे। वहीं इस दौरान भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। भाजपा के समर्थकों की भीड़ का अनुमान लगाते हुए प्रशासन ने कलेक्ट्रेट में फोर्स बढ़ा दिया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है।

महापौर पद प्रत्याशी को लेकर कई दिन से चल रहा असमंजस रविवार रात को खत्म हो गया है। तमाम अटकलों के बाद आखिरकार भाजपा ने हरिकांत अहलूवालिया को प्रत्याशी घोषित कर दिया। हरिकांत अहलूवालिया का नाम स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद से ही दौड़ में सबसे आगे था। 

गाजियाबाद में महापौर प्रत्याशी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, वहां पंजाबी समाज से टिकट को लेकर दावेदारी होने के बाद मेरठ के टिकट पर लखनऊ और दिल्ली में मंथन चल रहा था। पार्टी के नेताओं के अलावा संघ के पदाधिकारियों का भरोसा जीतने में हरिकांत अहलूवालिया कामयाब रहे। आखिरकार भाजपा ने अंतिम समय में उनके नाम पर ही मुहर लगा दी। 

राज्यमंत्री दिनेश खटीक की बहनों को भाजपा ने दिया टिकट 

हस्तिनापुर नगर पंचायत चेयरमैन पद के लिए भाजपा ने राज्यमंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक दिनेश खटीक की बहन सुधा देवी को मैदान में उतारा है, जिनके मैदान में उतरने से यहां पर चुनाव की स्थिति पूरी तरह बदल गई है। कई दिनों से सुस्त पड़े चुनाव की गतिविधियां भी गरमा गई हैं। हस्तिनापुर विधानसभा सीट से विधायक दिनेश खटीक और उसके बाद राज्य मंत्री बनाए गए दिनेश खटीक का हस्तिनापुर गढ़ माना जाता है। दिनेश खटीक की दूसरी बहन वर्षा मोघा सहारनपुर के सरसावा से चुनाव लड़ रही हैं। पिछली बार उनके पति बिजेंद्र मोघा चेयरमैन थे। दिनेश खटीक के भाई नितिन और बहन आर्या कटारिया पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: CM Yogi Visit: सहारनपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, निकाय चुनाव का करेंगे शंखनाद, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें