[ad_1]

06:31 PM, 26-May-2023

पत्नी के हत्यारे को आजीवन कारावास

सहारनपुर में पत्नी की हत्या में दोषी पाए जाने पर अपर सत्र न्यायधीश कक्ष नंबर तीन प्रकाश तिवारी ने कोतवाली मंडी क्षेत्र के मोहल्ला गोटेशाह निवासी मृतका के पति अफजल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी पर 75 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। 

सहायक शासकीय अधिवक्ता राजबीर सिंह ने बताया कि 29 दिसंबर 2013 को कोतवाली रामपुर मनिहारान क्षेत्र के गांव इस्लामनगर निवासी शमीम बानो ने कोतवाली मंडी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें बताया था कि उसकी बेटी शहनाज की शादी 10 वर्ष पूर्व अफजल के साथ हुई थी। शमीम बानो भी पुत्री और दामाद के साथ ही रहती थी। 28 दिसंबर 2013 को अफजल ने शमीम बानो को अपनी पांच वर्षीय पुत्री के साथ इस्लामनगर भेज दिया। अगले दिन शमीम बानो को सूचना मिली की दामाद अफजल ने उसकी पुत्री शहनाज की हथौड़ा मारकर हत्या कर दी हैं। वहीं, पता लगने पर शमीम बानो घर पहुंची तो शहनाज का शव जमीन पर पड़ा था। आरोपी दामाद फरार हो चुका था। आरोपी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट कराई गई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। कोतवाली मंडी पुलिस ने विवेचना के बाद अफजल के खिलाफ हत्या के मामले आरोप पत्र अदालत में दाखिल किया। 

वहीं, शुक्रवार को साक्ष्यों और गवाहों के आधार पर दोषी पाते हुए अदालत ने अफजल को आजीवन कारावास की सजा सुनाने के साथ 75000 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। अर्थदंड की आधी धनराशी शमीम बानो को दिए जाने के निर्देश दिए। इस मामले में पुलिस की ओर से भी अदालत में सशक्त पैरवी की गई है।

03:29 PM, 26-May-2023

बैंक मैनेजर के मकान से ढाई लाख चोरी, नौकरानी गिरफ्तार

मेरठ मेडिकल थाना क्षेत्र की तक्षशिला कॉलाेनी में बैंक मैनेजर के मकान से ढाई लाख रुपये चोरी कर लिए गए। चोरी का आरोप मकान में काम करने वाली नौकरानी पर है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया।

बैंक मैनेजर संकेत त्यागी की मां राजबाला ने बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें बताया कि भावनपुर क्षेत्र के शिव शक्ति विहार की रहने वाली नेहा उनके यहां कुछ महीने से काम कर रही थी। उसने अलमारी में रखे ढाई लाख रुपये चोरी कर लिए और इसके बाद वह काम पर भी नहीं आ रही। 

पुलिस ने भोपाल विहार गेट के पास से नेहा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 12 हजार रुपये और अलमारी की चाबी बरामद हुई है। पूछताछ में नेहा ने कहा कि उसने केवल 15 हजार रुपये चोरी किए थे। थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि नौकरानी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। 

यह बरतें सावधानी

थाना प्रभारी ने बताया कि अधिकतर लोग अपने यहां पर नौकर या नौकरानी रख रहे हैं। इसके लिए कुछ निजी कंपनी भी काम कर रही है, जो नौकरी-नौकरानी उपलब्ध कराती हैं। लोगों से अपील है कि नौकर या नौकरानी रखने से पहले उसका सत्यापन अवश्य कराएं। संबंधित थाने में उसकी आइडी से लेकर तमाम जानकारी उपलब्ध कराई जाएं, जिससे उनका रिकॉर्ड पुलिस के पास भी रहे। पिछले कुछ केसों में देखने में आया है कि सत्यापन को लेकर लोग गंभीर नहीं है और नौकर आपराधिक घटना कर फरार हो जाते हैं।

03:29 PM, 26-May-2023

मेडिकल थाने में सिपाहियों में नोकझोंक का मैसेज वायरल

मेडिकल थाने में सिपाही और महिला सिपाही के बीच नोकझोंक का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अधिकारियों ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल कराई। 

दरअसल, मेडिकल थाने में जो सिपाही पासपोर्ट का काम देखता था, उसका तबादला हो गया। फिलहाल इमरजेंसी पासपोर्ट का काम एक चौकी प्रभारी से कराया जा रहा है। तभी एक व्यक्ति के पासपोर्ट को लेकर सिपाही ने तेज आवाज में कुछ कह दिया। महिला सिपाही ने इसका विरोध किया, जिसे लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई। चर्चा यह भी थी कि वह दोनों पासपोर्ट का काम लेना चाहते थे। 

इसी दौरान वहां पर मौजूद किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया नोकझोंक का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया ने भी मामले की जांच पड़ताल कराई। सीओ का कहना था कि किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ था। बिना वजह सोशल मीडिया पर मेसेज बनाकर वायरल किया गया। 

02:12 PM, 26-May-2023

संसद मामले पर बोले नरेश टिकैत: राष्ट्रपति को बुलाया जाए, विपक्ष पर कुछ नहीं कहना


नरेश टिकैत व पूर्व विधायक उमेश मलिक
– फोटो : अमर उजाला

मुजफ्फरनगर जनपद में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि नए संसद भवन के उद्घाटन पर सबसे पहले राष्ट्रपति को बुलाया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री का भी सम्मान है, लेकिन उनका नाम दूसरे स्थान पर होना चाहिए।

कहा कि वर्तमान में हर गांव गली में यही चर्चा है कि राष्ट्रपति को बुलाया जाना चाहिए। विपक्ष के सवाल पर कहा कि हम इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते, लेकिन राष्ट्रपति को बुलाया जाना चाहिए और उनका नाम ही ऊपर होना चाहिए।

02:09 PM, 26-May-2023

सहारनपुर में चार धाम की यात्रा पर गए श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत

सहारनपुर के बड़गांव कस्बे से पिछले माह 19 मई को श्रृद्धालुओं का एक जत्था चार धाम की तीर्थ यात्रा पर गया था। गुरुवार की शाम जत्थे में शामिल कस्बा निवासी श्रृद्धालु विनोद कुमार रूहेला (60) अपने साथियों के साथ भगवान बद्रीनाथ के दर्शन कर वापस लौट ही रहे थे। रास्ते में तबीयत बिगड़ने से उन्हें हार्ट अटैक आ गया। इससे उनकी मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में मातम छाया हुआ है। अभी तक मृतक श्रृद्धालु का शव गांव नहीं पहुंच पाया है। 

11:10 AM, 26-May-2023

प्लॉट दिलाने के नाम पर रिटायर्ड सीओ से लाखों की धोखाधड़ी

कंकरखेड़ा में प्रॉपर्टी डीलर व उसके साथियों ने प्लॉट दिलाने के नाम पर रिटायर्ड सीओ से लाखों की धोखाधड़ी को अंजाम दिया। पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

 

आगरा निवासी हरिदत्त गौतम पुत्र नत्थू लाल गौतम ने कुछ दिन पूर्व थाने पर तहरीर देते हुए बताया था कि वह यूपी पुलिस से रिटायर्ड सीओ हैं। उन्होंने सात साल पूर्व नगलाताशी में मंगलपुरी निवासी महेंद्र से एक प्लॉट 17 लाख रुपए में प्लॉट खरीदा था। कुछ दिन पूर्व वह प्लॉट पर पहुंचे, जहां कुछ युवक उनके प्लॉट पर काम करा रहे थे।

उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर से संपर्क किया तो उसने धमकाना शुरू कर दिया। उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने अभद्रता कर दी। कुछ दिन बाद आरोपी ने तीन लाख रुपए लौटा दिए लेकिन न तो बाकी पैसे लौटाए और न ही उन्हें प्लॉट पर कब्जा दिलवा रहा है। पीड़ित ने आरोपियों पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है।

सीओ दौराला अभिषेक पटेल का कहना है कि पुलिस ने धर्मवीर, ओमवीर, विमला व महेंद्र सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

11:08 AM, 26-May-2023

रिटायर्ड प्रोफेसर से तीन लाख की ठगी

बिजली निगम का एसडीओ बनकर रिटायर्ड प्रोफेसर के साथ तीन लाख की धोखाधड़ी कर दी गई। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के रिटायर्ड प्रो. पुष्पेंद्र कुमार गुप्ता अपने परिवार के साथ एफ-119 शास्त्री नगर में रहते हैं। छह मई को उनके पास अज्ञात नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को बिजली निगम का एसडीओ बताया। कहा कि बिजली का बिल बकाया है। जल्द ही बिल जमा नहीं हुआ तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वह अपना बिल जमा कर चुके हैं। इसके बाद उन्हें एक लिंक भेज दिया। जिस पर क्लिक करते ही खाते से तीन लाख रुपये कट गए। पीड़ित ने बृहस्पतिवार को एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। नौचंदी थाना प्रभारी सुबोध सक्सेना का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। 

11:07 AM, 26-May-2023

अवैध धन अर्जित करने में निलंबित पूर्व प्राचार्य फंसे

मेरठ कॉलेज के निलंबित पूर्व प्राचार्य डॉ. एसएन शर्मा पद का दुरुपयोग करके अवैध धन अर्जित करने के आरोप में फंस गए हैं। डॉ. एसएन शर्मा पर इग्नू स्टडी सेंटर पर खुद को परीक्षा कोआर्डिनेटर दिखाकर अवैध तरीके से धनराशि लेने का आरोप लगा है। प्रबंध समिति सचिव की तरफ से एसएसपी से शिकायत के बाद लालकुर्ती थाने में तहरीर दी गई है। 

प्रबंध समिति के अवैतनिक सचिव डॉ. ओपी अग्रवाल ने बताया कि पूर्व प्राचार्य ने पद का दुरुपयोग करते हुए कॉलेज परिसर में संचालित इग्नू स्टडी सेंटर से अवैध रूप से धन अर्जित किया। 10 मार्च 2022 को इग्नू की परीक्षा कराने के लिए डॉ. संजय कुमार को परीक्षा कोआर्डिनेटर नियुक्त किया था, लेकिन 29 मार्च को तत्कालीन प्राचार्य ने दबाव बनाकर डॉ. संजय कुमार का नाम कोआर्डिनेटर से कटवा दिया और अपना नाम लिखवा दिया। 

डॉ. संजय कुमार वहां मौजूद थे और उस दिन कोआर्डिनेटर के रूप में हस्ताक्षर भी किए थे। तत्कालीन प्राचार्य 29 मार्च को कॉलेज परिसर में उपस्थित नहीं थे क्योंकि उसी दिन सुबह 8:30 बजे एक अस्पताल में भर्ती होकर सर्जरी उन्होंने आंखों की सर्जरी कराई थी। सर्जरी के लिए कॉलेज से अवकाश भी नहीं लिया। परीक्षा कोआर्डिनेटर की एवज में उनके बैंक खाते में रकम भी आई है। जिसके बारे में प्रबंध समिति के पास सारे साक्ष्य मौजूद हैं।

आरोप है प्राचार्य ने स्वयं को परीक्षा अधीक्षक दर्शाते हुए इग्नू से अनधिकृत रूप से धन प्राप्त किया जिसकी पुष्टि उनके बैंक खातों से होती है। मेरठ कॉलेज में किसी प्राचार्य के खिलाफ इस तरह से शिकायत का ये पहला मामला है। शहर के सारे कॉलेजों में इसको लेकर चर्चा गर्म है। बता दें कि डॉ. एसएन शर्मा को प्रबंध समिति द्वारा उनके प्रमाण पत्र नहीं जमा करने और भ्रष्टाचार के आरोपों में निलंबित किया जा चुका है। 

वहीं, इस प्रकरण में डॉ. एसएन शर्मा का कहना है आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। पद का दुरुपयोग करने और इग्नू स्टडी सेंटर से धन अर्जित करने के आरोप का जवाब वे दे चुके हैं।

10:03 AM, 26-May-2023

मां वैष्णो देवी जाने वालों को राहत, स्पेशल ट्रेन मिली

प्रयागराज से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। जम्मू रूट की ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा सूची को देखते हुए रेलवे ने उधमपुर के लिए एक और स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है। इसकी समय सारिणी गुरुवार देर शाम जारी की गई। प्रयागराज से 04137 सूबेदारगंज-उधमपुर का संचालन प्रत्येक रविवार 28 मई से 25 जून तक होगा।

यहां के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से इसकी रवानगी शाम 4.05 बजे होगी। ट्रेन फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, इटावा, टूंडला, अलीगढ़, खुर्जा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट रुकते हुए सोमवार सुबह 11.20 बजे जम्मूतवी पहुंचेंगी। वहां दस मिनट के ठहराव के बाद दोपहर 12.40 बजे ट्रेन उधमपुर पहुंच जाएगी।

वापसी में गाड़ी संख्या 04138 उधमपुर से प्रत्येक सोमवार 29 मई से 26 जून की दोपहर 3.40 बजे चलकर शाम 4.35 बजे जम्मूतवी पहुंचेंगी। वहां से शाम 4.40 बजे ट्रेन रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 12.55 बजे सूबेदारगंज पहुंच जाएगी।

10:01 AM, 26-May-2023

28 मई से जिले में चलाया जाएगा पल्स पोलियो अभियान

मेरठ जिले में 28 मई से सभी स्वास्थ्य इकाइयों पर पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की जाएगी। अभियान में शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को जिंदगी की दो बूंद पिलाई जाएगी। इसके लिए विभाग की ओर से माइक्रो प्लान तैयार कर लिया गया है। ईंट भट्ठों, निर्माण स्थल, रेलवेस्टेशन व बस अड्डे पर बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाई जाएगी। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ प्रवीण गौतम ने बताया कि जनपद में 5.76 लाख  बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने का लक्ष्य है। जो बच्चे 28 मई को दवा पीने से वंचित रह जाएंगे उनके लिए माप अप राउंड में दवा पिलाने की व्यवस्था की जाएगी। इस काम में आशा कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मदद ली जाएगी। 

उन्होंने बताया कि इसके लिए 1941 बूथ बनाए जाएंगे। 1408 टीमों का गठन किया गया है। अभियान के लिए 77 मोबाइल टीम बनाई गई हैं। इसके अतिरिक्त 229 ट्रांजिट टीम भी बनायी गई हैं। अभियान के लिए 390 सुपरवाइजरों को  लगाया जाएगा। अभियान में सहयोग करने के लिए यूनिसेफ व डब्ल्यूएचओ, और यूएनडीपी के प्रतिनिधि रहेंगे।

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि सभी चिकित्सा इकाइयों पर इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं।साथ ही अपील की है कि सभी लोग बच्चों का टीकाकरण अवश्य कराएं।

10:01 AM, 26-May-2023

दुहाई से मेरठ साउथ तक रैपिड ट्रैक बिछाने का आधा काम पूरा


rapid rail
– फोटो : amr ujala

दुहाई स्थित ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) से मेरठ साउथ रैपिडएक्स स्टेशन तक अप एंड डाउन दोनों लाइन पर लगभग 50 फीसदी ट्रैक बिछाने का काम पूरा हो गया है। इस सेक्शन की लंबाई लगभग 25 किमी है, जिसमें 825 खंभों का निर्माण किया गया है। इन खंभों पर वायाडक्ट निर्माण के साथ-साथ इस सेक्शन में ट्रैक बिछाने का कार्य भी किया जा रहा है।

इन दोनों लाइन पर लगभग 50 प्रतिशत ओएचई मास्ट इरेक्शन और 30 प्रतिशत केंटीलिवर इरेक्शन भी पूरा हो गया है। इस सेक्शन में कुल चार स्टेशन, मुरादनगर, मोदीनगर साउथ, मोदीनगर नॉर्थ और मेरठ साउथ का निर्माण किया जा रहा है। मेरठ में रैपिडएक्स कॉरिडोर ने दिल्ली-मेरठ रोड के ऊपर से गुज़र रहे ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को लगभग 22 मीटर की ऊंचाई पर पार किया है। 

गाजियाबाद के प्राथमिकता खंड में ट्रेनों का परिचालन जल्द ही आरंभ कर दिया जाएगा। इस सेक्शन में साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो स्टेशन शामिल हैं। उधर, दूसरी ओर मुरादनगर स्टेशन के कॉनकोर्स और प्लेटफॉर्म लेवल की स्लैब कास्टिंग पूरी हो चुकी है। 

09:33 AM, 26-May-2023

कड़ी सुरक्षा से गुजरेगी वंदे भारत


देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस
– फोटो : अमर उजाला

वंदे भारत ट्रेन का 29 मई से नियमित संचालन होगा। इसके आवागमन के समय सिटी स्टेशन से कैंट स्टेशन रेलवे क्रॉसिंग तक पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा, ताकि काेई शरारती तत्व किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचा सके। इसके लिए न सिर्फ जीआरपी व आरपीएफ बल्कि सिविल पुलिस भी सतत निगरानी करेगी।

सांसद बोले, लखनऊ और कटरा के लिए चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन 

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि रेल मंत्री से मेरठ से लखनऊ और कटरा के लिए एक्सप्रेस ट्रेन चलाने पर वार्ता हुई है। रेल मंत्री ने आश्वासन दिया है कि दोनों जगह के लिए एक्सप्रेस ट्रेन चलवाई जाएगी।

09:33 AM, 26-May-2023

नगर पालिका-नगर पंचायत में दिलाई शपथ

नगर पालिका परिषद मवाना, नगर पंचायत परीक्षितगढ़, नगर पंचायत बहसूमा में एसडीएम मवाना अखिलेश यादव शपथ ग्रहण कराई। नगर पालिका परिषद सरधना, नगर पंचायत हर्रा, नगर पंचायत खिवाई में एसडीएम सरधना में जागृति अवस्थी ने शपथ दिलाई। नगर पंचायत खरखौदा में एसडीएम सदर ओजस्वी राज, नगर पंचायत लावड़, नगर पंचायत दौराला में एसीएम सदर संगीता ने शपथ ग्रहण कराई।

 

नगर पंचायत किठौर, नगर पंचायत शाहजहांपुर में एसीएम नवनीत गोयल शपथ ग्रहण कराने पहुंचे। नगर पंचायत फलावदा और नगर पंचायत हस्तिनापुर में एसीएम सिविल लाइंस संजय कुमार शपथ ग्रहण कराने पहुंचे। नगर पंचायत करनावल में एसीएम ब्रहमपुरी पंकज प्रकाश राठौर शपथ ग्रहण कराने पहुंचे।

09:26 AM, 26-May-2023

Meerut News Live: संसद मामले पर टिकैत का बड़ा बयान, पत्नी के हत्यारे को आजीवन कारावास

मेरठ के चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय स्थित नेताजी सुभाष चंद बोस प्रेक्षागृह में नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों का शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इसमें भाजपा के स्थानीय नेता ही मौजूद रहे। महापौर और पार्षदों को कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. ने शपथ दिलाई। दोनों नगर पालिका मवाना, सरधना और 13 नगर पंचायत के अध्यक्ष-सदस्यों की शपथ एसडीएम और एसीएम ने दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों ने सभी  तैयारी पहले ही पूरी कर ली थी।

महापौर हरिकांत अहलूवालिया और 90 पार्षद के शपथ समारोह के कार्यक्रम की तैयारियों में जिला प्रशासन व नगर निगम गुरुवार रात तक लगा रहा। आज 11:30 बजे से 12:30 बजे तक शपथ का कार्यक्रम शुरू हुआ। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल का कहना कि शपथ समारोह में स्थानीय नेता मौजूद रहे।

 

मंत्री, सांसद, विधायक और एमएलसी सहित सभी नेता कार्यक्रम में मौजूद रहे। शहर के 90 पार्षद और उनके समर्थकों की काफी भीड़ भी मौजूद रही। मेरठ में जैसे ही वंदे मातरम के गान से शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ, तो AIMIM के पार्षद ने वंदे मातरम नहीं गाया। इस पर भाजपा पार्षदों ने ओवैसी की पार्टी के पार्षद के साथ हॉल में ही मारपीट कर दी। इस दौरान जमकर हंगामा हो गया। अधिकारियों ने जैसे तैसे व्यवस्था संभाली। मौके पर पुलिस व आरएएफ बुलानी पड़ी। फिलहाल AIMIM के पार्षद ने भाजपा पार्षदों के खिलाफ थाने में शिकायत की है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें