[ad_1]

Rain became a disaster: offices surrounded by water, roads became ponds

सीएमओ कार्यालय परिसर में जलभराव

अमेठी। जिले में गुरुवार की सुबह अचानक मौसम ने करवट बदली। देर रात करीब साढ़े तीन बजे बूंदाबांदी से मौसम में बदलाव की आहट मिली। सुबह करीब आठ बजे तक तेज हवाएं चलने लगीं। इसके बाद आंधी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई।

सुबह जब लोग सोकर उठे तो कॉलोनियां, सड़कें, तालाब और चौराहों पर जलभराव का सामना करना पड़ा। सरकारी कार्यालयों के परिसरों में भी जलभराव हो गया। सुबह अपने दैनिक कामकाज निपटाने निकले लोगों को खासा मुसीबत झेलनी पड़ी। नगर पालिका कार्यालय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, गौरीगंज रेलवे स्टेशन परिसर, तहसील की ओर जाने वाली सड़कों पर जलभराव हो गया। सुबह 11 बजे तक बारिश होती रही। दिन भर बदली छाई रही। हालांकि मौसम में बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली। लेकिन बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दीं।

पानी ने गुल की बत्ती, किसान भी हलकान

गुरुवार सुबह भीषण बारिश ने जिला मुख्यालय की बत्ती गुल कर दी। कई इलाकों में बिजली के खंभे गिर गए। जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क पर पेड़ भी गिरे नजर आए। बारिश ने बागवानों को निराश कर दिया। पेड़ों पर लगे आम टूटकर नीचे गिर गए। दलहन किसानों की मुश्किलें भी बढ़ गईं।

सीएचसी पहुंचे मरीजों ने झेली मुसीबत

सीएचसी गौरीगंज में जलभराव से मरीज परेशान हाल नजर आए। सीएचसी मुख्य द्वार पर ही जलभराव हो गया। मरीजों को कीचड़ के बीच से होकर गुजरना पड़ा। वहीं, कई मरीज भीगते हुए सीएचसी पहुंचे।

जिम्मेदार बोले-

कहीं कोई नुकसान की संभावना नहीं

जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पांडेय ने बताया कि इस बारिश से किसानों को नुकसान का अंदेशा नहीं है। सिंचाई के लिहाज से किसानों को इस बारिश से मदद ही मिली है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें