[ad_1]

अमेठी। ताला भीटा स्थित चिन्हित भूमि पर नामित कार्यदायी संस्था की ओर से 23 करोड़ की लागत से केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माणाधीन है। मुख्य भवन समेत अन्य भवनों का निर्माण कार्य चल रह है। नवंबर माह तक भवनों का निर्माण कार्य पूरा होने की उम्मीद है।

जिले की तहसील व ब्लॉक अमेठी के गांव ताला भीटा पर केंद्रीय विद्यालय का संचालन अपने निजी भवन में अगले सत्र में शुरू होने की उम्मीद है। बता देंकि वर्ष 2018 में केंद्रीय विद्यालय भवन के निर्माण को लेकर कवायद शुरू हुई। केंद्रीय विद्यालय की बाउंड्रीवॉल का निर्माण कार्य पूरा है।

शासन की ओर से केंद्रीय विद्यालय के भवन निर्माण के लिए करीब 26 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान कर एनपीसीसीएल को कार्यदायी संस्था नामित किया। टेंडर प्रक्रिया होने के बाद निर्माण कार्य की जिम्मेदारी गोरजा कांस्ट्रक्शन कंपनी को मिली। कंपनी की ओर से 23 करोड़ रुपए की केंद्रीय विद्यालय का निर्माण कार्य किया जा रहा है। नामित संस्था की ओर से केंद्रीय विद्यालय की भूमि पर क्वार्टर टाइप फाइव, टू और थ्री, कैंटीन, गार्ड रूम आदि के भवनों का निर्माण करीब 50 फीसदी पूरा कर लिया गया है। मुख्य भवन के तीसरे तल का आधे भवन का लेंटर पड़ गया है तो कुछ हिस्से में भवन के प्रथम तल पर लिंटर डालने का कार्य चल रहा है। साथ ही खेलकूद मैदान के समतलीकरण करने के साथ ही सड़क आदि के लिए कवायद हो रही हैं।

आधुनिक सुविधाओं से लैस बनेंगे यह भवन

अमेठी। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर सौरभ जैन ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय परिसर मेंं पठन-पाठन के लिए तीन मंजिला मल्टी स्टोरी प्रशासनिक एवं क्लास रूम भवन बनेगा। साथ ही स्टाफ के लिए दो मंजिला आवास भवन के साथ आधुनिक सुविधाओं से लैस प्लेग्राउंड जिसमें कबड्डी, वाॅलीबाल, बैडमिंटन, क्रिकेट, ट्रैक के साथ ही चारों ओर प्रकाश के लिए बेहतर प्रबंध होगा। उन्होंने बताया कि नवंबर माह तक भवनों के निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

केंद्रीय विद्यालयों के भवनों का निर्माण कार्य चल रहा है। नवंबर तक निर्माण कार्य पूरा होने की उम्मीद है। हैंडओवर होने के बाद अगले सत्र में निजी भवन में कक्षाओं के संचालन की संभावना है।

शैलेंद्र कुमार- प्राचार्य केंद्रीय विद्यालय

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें