[ad_1]

ललितपुर। थाना मड़ावरा के ग्राम सौंरई निवासी दिनेश (30) पुत्र छोटेलाल रैकवार ने पत्नी से विवाद और पत्नी द्वारा बच्चों को भी अपने साथ ले जाने से दुखी होकर ट्रेन के आगे खड़े होकर जान दे दी। जानकारी मिलने पर थाना जीआपी ने शव को उठवाया और परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने पत्नी से विवाद के कारण आत्महत्या करने की बात बताई है। मड़ावरा के ग्राम सौंरई निवासी दिनेश मजदूरी करता था।

बीते 17 अप्रैल को उसकी भतीजी की शादी थी और शादी के बाद अगले ही दिन 18 अप्रैल को उसका अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिस पर वह अपने मायके चली गई, लेकिन दिनेश ने बच्चों को नहीं जाने दिया, लेकिन उसके अगले ही दिन उसने अपने बच्चों को भी अपने साथ बच्चों को भी मायके ले गई। इससे उसका पति परेशान हो गया और उसका पत्नी से मोबाइल पर विवाद हो गया। इससे परेशान होकर दिनेश ने 20 अप्रैल को सुबह करीब आठ बजे घर में ही आत्महत्या के उद्देश्य से डाई का सेवन कर लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। यह देख उसका पिता उसके लिए मड़ावरा सीएचसी ले गए, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस दौरान उसका पिता उसके साथ जिला अस्पताल में ही रूका रहा। दो दिन में उसकी हालत में सुधार होने पर चिकित्सकों ने शनिवार को सुबह करीब नौ बजे उसकी छुट्टी कर दी, जिस पर पिता बेटे को घर ले जाने की तैयारी कर रहा था, लेकिन बेटा पिता को बिना बताए ही जिला अस्पताल से चला गया और दोपहर में करीब साढ़े 12 बजे उसने देवगढ़ रेलवे क्रॉसिंग पर अप रेलवे लाइन के खंभा नंबर 1037/13 पर एक मालगाड़ी के आगे खड़े होकर ट्रेन से कटकर जान दे दी। इसकी सूचना मिलने पर थाना जीआरपी कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और शव की पहचान कर उसके परिजनों को सूचना दी।

परिजनों ने थाना जीआरपी पहुंचकर मृतक की शिनाख्त थाना मड़ावरा क्षेत्र के ग्राम सौंरई निवासी दिनेश (30) पुत्र छोटेलाल रैकवार के रुप में की गई। मृतक के बड़े भाई दीपक रैकवार ने बताया कि उसके भाई की पत्नी मायके चली गई थी और दूसरे दिन अपने बच्चों को भी मायके ले गई। फिर उसके भाई को 20 अप्रैल को मोबाइल पर पत्नी से फिर से विवाद हो गया था, जिसके बाद उसने डाई पी ली थी और शनिवार को ठीक होने के बाद उसने देवगढ़ रेलवे क्रॉसिंग पर मालगाड़ी के आगे खड़े होकर जान दे दी। मृतक का एक बेटा (5 वर्ष) व दो बेटियां (साढ़े तीन वर्ष व छह माह) हैं और वह चार भाई व दो बहनों में सबसे छोटा था।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें